चुनिए अपने सोफे के लिए किफायती कवर

इस बात से तो हम सभी वाकिफ है कि सोफे हमारी बैठक की जान होतें है। सोफे मुलायम और टिकाऊ होने चाहिए क्योंकि मेहमानों के आगमन पर यही उनहे शरण प्रदान करते हैं, बच्चे सोफे पर ही तरह तरह की मस्ती करके हमारा मनोरंजन करते हैं और पूरा परिवार यंहा पर ही एक साथ अपना कीमती समय वयतीत करते हैं।
यदि आप सोफा खरीदने की सोच रहे हैं तो कुछ जरुरी बातो का धयान रखे जिसकी मदद से आप शानदार सोफा खरीद सकते हैं।

1।कपडे की विशेषता का रखें ध्यान

सोफे की गुणवत्ता का परिचय उसका कपडा देता है। ऐसे तो तरह तरह के कपड़े सोफे बनाने में अपना योगदान देते हैं, जैसे कि घरेलू फाइबर (डोमसटिक फाइबर), हैवी डोमसिटक फाइबर इत्यादि।
यदि आप अपने डाइनिंग रुम की शोभा बढाने के लिए सोफा खरीदने की तलाश में है तो हमें ऐसे सोफे की तरफ धयान देना चाहिए जिसका कपडा टिकाऊ हो और हमारी डाइनिंग रुम की सवेंदनशीलता को बनाए रखने के लिए अपना भरपूर योगदान दे।

2।कपडे की बुनाई का भी होता है विशेष योगदान

दूसरी जरूरी बात कपड़े की बुनाई पर रूक जाती हैं। सोफे का टिकाऊपन उसके कपड़े की बुनाई पर निर्भर होता है। जितनी कड़ी सोफे की बुनाई उतना ही टिकाऊ सोफा। जैसा कि आप जानते हैं फर्नीचर पर सिलक के असतर सुंदरता का प्रतीक माना जाता हैं।
अगर आपके कमरे में सूरज की किरणों का सीधा आगमन होता है तो फर्नीचर पर कोटन जैसे असतरो का प्रयोग ना ही करे तो बेहतर है क्योंकि धूप के कारण इनका रंग फीका पड़ जाता हैं।
जो दमा जैसी बिमारियों के शिकार है या जिनको धूल-मिटटी से एलर्जी होती है, उनहें माइक्रो फाइबर का प्रयोग करना चाहिए क्योंकि यह धूल-मिटटी को जमा होने से रोकता है।

३।।जगह का रखे विशेष ध्यान

हमारे सोफे की जगह उसके प्रयोग होने का सतर बताती है। ज्यादातर सोफे की जगह पर दाग धब्बे होने का डर बना रहता है।

Leave a Reply