Air Sofa For Outdoor

क्या एयर सौफा लाभदायक हैं? जानिए !!

टाइम के साथ बदलाव भी जरूरी है, चाहे फिर घर का फर्नीचर हो या घर का इंटीरियर। जैसा कि हम हमारी ही बात करे तो हम देख सकते हैं हमने हमारी सुख और सुविधा के लिए हर चीज को आसान करने की कोशिश की है और यह हमारी कड़ी म्हणत का ही नतीजा है कि हमने  उसमे सफलता भी प्राप्त की है । आधुनिक सोच और टेक्नोलॉजी ने भारी- भरकम और बड़े आकार वाले सोफे को एक हल्के-फूलके हवा से भरे एयर सोफे में बदल दिया है जो की उठाने में सुविधाजनक होते हैं।  अगर हम इन सौफो के फायदे और आराम की बात कर रहे हैं  तो हमे इनके अनदेखे नुकसान की तरफ भी धयान देना चाहिए।

1।हवा भरना हुआ सिरदर्द

इस बात से तो हम सभी वाकिफ है कि हवा हमेशा तो इसके अंदर नहीं रहने वाली और कहीं ना कहीं से निकलने का मार्ग ढूंढ ही लेगी। इसका मतलब हफ्ते में एक बार तो हमें इसमें हवा भरनी ही पडेगी।

सोचिये, अगर हम अपने इस आरामदायक सोफे को यात्रा में कही लेकर जाते हैं और इसका हवा भरने का मशीन घर ही भूल जाते हैं तो भी मेरी तरफ से तो आपको बहुत बहुत शुभकामनाएं कयोकि पांच फीट के सोफे को भरने के लिए दुआओं की जरूरत तो होती ही है।

2। सोफे में छेद का होना

एयर सोफे में छेद होना बहुत मामूली सी बात है। अगर हवा से भरे सोफे में छेद हो जाता है तो सबसे बड़ा टास्क उसे ढूंढना बन जाता हैं और उससे भी बडा काम उसे ठीक करना बन जाता हैं।

3।सबसे बड़ा नुकसान कम समयावधि

एक आम सोफा कम से कम चौदह पंद्रह साल तक चलाया जा सकता है और इसके बावजूद अगर उसमें कोई परेशानी आती है तो उसे ठीक करके,  पांच साल और उसका इसतेमाल किया जा सकता हैं। पर हवा भरे हुए सोफे जयादा से ज्यादा तीन चार साल तक ही चलाए जा सकते हैं।

Leave a Reply